Shimla: संजौली मस्जिद के अवैध हिस्से पर कार्रवाई को लेकर कोर्ट का फैसला

--Advertisement--

शिमला: संजौली मस्जिद के अवैध हिस्से के संबंध में शनिवार को एक महत्वपूर्ण कोर्ट का फैसला आने की उम्मीद है। नगर निगम आयुक्त इस मामले को कोर्ट में पेश करेंगे, जहां सुनवाई होगी। मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड ने मस्जिद के अवैध हिस्से को सील करने और गिराने की मांग की है। अब नगर निगम को इस पर फैसला लेना है, और कयास लगाए जा रहे हैं कि सुनवाई के दौरान अवैध ढांचे को सील करने का फैसला आ सकता है।

हिंदू संगठनों ने भी इस अवैध हिस्से को तोड़ने की लगातार मांग की है। मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड ने हाल ही में नगर निगम आयुक्त को अवैध हिस्से को सील करने और गिराने के संबंध में पत्र सौंपा था। इसके बाद से हिंदू संगठन इस पर नगर निगम प्रशासन की कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं। इस प्रकार, शनिवार को इस मामले पर फैसला हो सकता है।

पिछली कोर्ट की सुनवाई में जेई को मामले पर ताजा स्थिति रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया था। यह रिपोर्ट भी शनिवार को नगर निगम आयुक्त के समक्ष रखी जानी है। वास्तुकार शाखा ने 24 सितंबर को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की थी। अब सभी की नजरें नगर निगम आयुक्त के फैसले पर टिकी हैं। मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड ने पहले ही स्पष्ट किया है कि वे निगम की कार्रवाई पर कोई आपत्ति नहीं रखते। मस्जिद की तीन मंजिलें अवैध हैं और बिना अनुमति के बनाई गई हैं, जिसके चलते इन्हें गिराने की मांग की जा रही है। इसके अलावा, शनिवार को राजधानी शिमला में अवैध निर्माण के 58 अन्य मामलों पर भी कोर्ट में सुनवाई होगी।

--Advertisement--

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

हिमकेयर कार्ड होने के बावजूद आईजीएमसी में एमआरआई के लिए 2750 रुपए वसूले

शिमला: शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में...

Kangra: मशरूम खरीदने के बहाने बुलाकर बनाया अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर रहे हैं आरोपी

पालमपुर: पालमपुर के राजपुर क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने...